गोचर में जब ग्रहों के भ्रमण की स्थिति बनती है तब ग्रहों का योग अन्य ग्रहों के साथ अवश्य बनता है. इस योग में सभी ग्रह युति अनुसार अपना प्रभाव भी देते हैं. कुछ युति योग गोचर में अच्छे होते हैं तो कुछ खराब. इसी संदर्भ में चंद्रमा के साथ राहु के गोचर का युति योग जब बनता है तो यह समय अत्यधिक संवेदनशील और मानसिक उथल पुथल को दिखाने वाला होता है. अब इस समय पर जब भी यह योग जिस भी राशि में बनता है उसका भी असर इसकी शक्ति को कम या ज्यादा कर सकता है. इसी क्रम में मेष राशि में इन दोनों ग्रहों का गोचर बेहद अहम हो जाता है. 

मेष राशि में चंद्रमा और राहु युति गोचर फल 

मेष राशि के लिए - मेष राशि में ही यह गोचर होने से स्वभाव में क्रोध की अधिकता एवं आक्रामकता का भाव अधिक बना रह सकता है. स्वभाव में बदलाव के कारण कुछ भावनात्मक रुप से अनियंत्रण स्थितियों को अनुभव कर सकते हैं. अपने काम में धैर्य का अभाव भी रह सकता है. बेचैनी के चलते सेहत पर असर पड़ सकता है. इस समय के दौरान वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करने की सलाह दी जाती है. काम में जितना शांत होकर आगे बढ़ेंगे उतना बेहतर होगा. 

वृष राशि के लिए - वृष राशि के लिए चंद्रमा के साथ राहु का गोचर बारहवें भाव होगा. इस सय के दौरान पर विदेशी क्षेत्र से जुड़े कामों के लिए समय अधिक अनुकूल रह सकता है. अचानक से खर्चों की अधिकता भी इस समय पर होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से समय कमजोर रह सकता है. इस समय के दोरान बेचैनी तथा नींद की कमी के कारण परेशानी का अनुभव हो सकता है. अचानक से किसी यात्रा पर जाने का संकेत भी इस समय पर मिल सकता है. कुछ बाहरी लोगों के हस्तक्षेप की स्थिति अधिक रह सकती है. इस समय खान-पान को लेकर लापरवाही से बचना उचित होगा. 

मिथुन राशि के लिए - मिथुन राशि वालों के लिए राहु के साथ चंद्रमा का योग लाभ स्थान पर होगा. यहाम इच्छाएं भी बढ़ सकती हैं. किसी काम को करने की उत्कंठा अधिक बढ़ सकती है. प्रेम संबंधों को लेकर कुछ तनाव हो सकता है. वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने में कुछ दबाव अधिक रहने वाला है. दिशा निर्देश कठोर रह सकते हैं. अपने आप को अभिव्यक्त करने में समय लगेगा. अपनी बातचित को लेकर सजग रहने की आवश्यकता होगी अन्यथा व्यर्थ के विवाद बढ़ सकते हैं. किसी पुराने काम से अभी कुछ लाभ प्राप्ति हो सकति है. चंद्र के साथ छाया ग्रह है, इसके कारण आप वास्तविकता की धारणा का आनंद ले सकते हैं कुछ नई चीजों को जान पाएंगे. 

कर्क राशि के लिए - कर्क राशि वालों के लिए यह गोचर दशम भाव पर होगा. राहु और चंद्र की युति के प्रभाव आपको या तो अचानक भावुक कर सकता है या क्रोध और आक्रोश में भर सकता है. इसका असर काम पर भी होगा. कार्यक्षेत्र में अवसर भी अचानक से सामने होंगे. परिवार को लेकर चिंता अधिक रह सकती है. काम और परिवार दोनों ओर की जिम्मेदारियों को पूरा कर पाना मुश्किल रह सकता है. कुछ चीजों में तेजी से निर्णय लेने से बचना उचित होगा. जो काम किया जाए उसके हर पहलु पर विचार करके आगे बढ़ना ही बेहतर परिणाम देने वाला होगा. आकस्मिक यात्रा एवं किसी से मुलाकात का अवसर होगा. विचारों में तेजी बनी रहने वाली है इसलिए बहुत अधिक सोच विचार से खुद को बचाएं और अपने काम पर अधिक एकाग्रता बनाना अनुकूल होगा.

सिंह राशि के लिए - सिंह राशि वालों के लिए नवम भाव पर राहु के साथ चंद्रमा का गोचर होने से आध्यात्मिक रुप से आगे बढ़ने का समय होगा. कुछ धार्मिक गतिविधियों में शामिल हो पाएंगे. अपने पुराने कार्यों को बेहतर रुप से करने की कोशिश रहने वाली है. इस समय पर पिता को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है, या किसी वरिष्ठ का संपर्क कुछ मार्गदर्शन देने वाला होगा. इस समय सामाजिक रुप से कुछ कामों की अगुवाई भी कर सकते हैं. अपने भाई बंधुओं के साथ यात्रा पर जाने का समय भी बनता है.काम के क्षेत्र में इस समय नीतियों को दूसरों के समक्ष जल्द से खोलना उचित नही होगा. स्वास्थ्य के संदर्भ में अपनों के लिए चिंता रह सकती है. पारंपरिक कार्यों से अलग कुछ नई चीजों में शामिल हो सकते हैं. 

कन्या राशि के लिए - कन्या राशि वालों के लिए इस समय आठवें भाव में चंद्रमा के साथ राहु की युति गोचर का असर संभल कर काम करने की ओर इशारा देता है. अभी के समय काम में आलस्य का परिचय भी दे सकते हैं. कुछ व्यर्थ की चिंताएं परेशान कर सकती है. मन में पुरानी बातों का प्रभाव भी अधिक रहने वाला है. इस समय आध्यात्मिक रुप से काफी अच्छा अनुभव मिलेगा. धार्मिक पक्ष मजबूत रहेगा तथा किसी मांगलिक कार्य में भागीदारी का अवसर भी प्राप्त होगा. इस समय जरुरी है की बाधाओं और अटकावों से डरें नहीं क्योंकि जल्द ही इनसे राहत मिलेगी. अपने स्वभाव में क्रोध से बचें तथा स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना जरुरी होगा. 

तुला राशि के लिए - तुला राशि के लिए सातवें भाव में चंद्रमा के साथ राहु का युति गोचर का असर स्वभाव में कठोरता को देने वाला होगा. गलत चीजों का आकर्षण भी अधिक रहने वाला है. कार्यों में अटकाव और बाधाओं को दूर करने के लिए आगे रहेंगे. रोमांस को लेकर रिश्तों की उधेड़बुन भी अब अधिक रह सकती है. वैवाहिक जीवन पर मनमुटाव के कारण थोड़ा समय चिंता अधिक रह सकती है. स्वभाव से कुछ ज्यादा ही स्मार्ट हो सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर, दिखावे या झूठे वक्ता भी बन सकते हैं. 

वृश्चिक राशि के लिए - छठे भाव में राहु के साथ चंद्रमा का असर भागदौड़ की अधिकता दे सकता है. इस समय के दौरान स्वास्थ्य को लेकर परेशानी भी अधिक रह सकती है.अपने काम को आसानी से करने के लिए सक्षम हो सकते हैं. लोगों को अपने अनुसार ढाल लेने में कुशलता मिलेगी. इस समय जरुरी है कि आप अधिक क्रोध से तथा विवाद इत्यादि से खुद को दूर रखें. आप न केवल परिस्थितियों के अनुसार अपने व्यवहार और जवाबों से दूसरों को झुका सकते हैं बस थोड़ा नम्र बनें बाकि मुसीबत में होने पर कूटनीतिक पक्ष आपके लिए अच्छा काम करने वाला होगा. 

धनु राशि के लिए - चंद्रमा के साथ राहु का युति गोचर जीवन में अनेक प्रभावों के लिए जिम्मेदार बन सकता है. एक शानदार और आधुनिक जीवन शैली की ओर एक मजबूत झुकाव महसूस करने वाले होंगे. दोस्तों के साथ मौज मस्ती का समय मिलेगा. इस समय पैसों को अधिक खर्च कर सकते हैं. भौतिकवादी चीजों की ओर दिमाग रखना थोड़ा शिक्षा को लेकर एकाग्रता की कमी अभी रह सकती है. इस बात की प्रबल संभावना है कि इस समय कल्पनाओं में अधिक रहने वाले हैं. इस समय शेयर मार्किट में अचानक से लाभ का समय होगा. चतुर व्यक्तित्व काम आएगा और करियर को आगे बढ़ाने के लिए रचनात्मक पृष्ठभूमि पर दृढ़ता से आगे बढ़ पाएंगे.

मकर राशि के लिए - चंद्रमा की युति राहु के साथ गोचर होने पर मन चंचल और बेचैन रह सकता है. माता - पिता की ओर से कठोर अनुशासन भी देखने को मिलेगा. कुछ नकारात्मक विचारों में रहना और काम व स्वभाव में गोपनीयता रखना अभी जरुरी होगा. घर में कुछ चेंज हो सकते हैं. किसी के कारण आपसी मतभेद उभर सकते हैं इसलिए स्वभाव में नम्रता बनाने की आवश्यकता होगी. सेहत को लेकर परेशानी रह सकती है इसलिए लापरवाही से बचें और खान-पान का ध्यान रखें. 

कुंभ राशि के लिए - तीसरे भाव में राहु चंद्र का युति गोचर परिश्रम का अवसर देगा और उत्साह को बढ़ाने वाला होगा. आकर्षक व्यक्तित्व के अधिकारी होंगे. स्मार्ट रुप से काम करेंगे. वाणी में मधुरता होगी लेकिन चालाकी से काम निकलवाने की योग्यता भी होगी. इस समय उन चीज़ों के बारे में शेखी बघारना पसंद करेंगे जो आपके पास हैं पैसे से लेकर संपत्ति तक अच्छे अवसर मिलेंगे. भाई बहनों के साथ कुछ अनबन हो सकती है. 

मीन राशि के लिए - मीन राशि के लिए चंद्र के साथ राहु का गोचर दूसरे भाव में होना आर्थिक लाभ में वृद्धि को देने वाला होगा. द्वितीय भाव में चंद्रमा और राहु की युति गोचर का असर चालाकी देने वाला भी होगा. किसी को अपनी बातों में बांध लेना आपके लिए आसान होगा. इस प्रकार, स्वभाव से कुछ कूटनीतियों को दिखाने वाला भी होगा. धोखेबाजी से बचें और गुप्त रुप से काम करने की कोशिश करें. परिवार में कुछ असंतोष हो सकता है लेकिन स्थिति नियंत्रण में होगी. गले, आंखों से संबंधित रोग उभर सकते हैं.