बुध के मेष राशि में राहु के साथ होने की स्थिति अचानक होने वाले बदलावों को दिखाने वाली होती है. बुध और राहु का मेष राशि में गोचर अचानक से चीजों को घटित करने के लिए ऊर्जा की अधिकता देखने को मिलती है. बुध को संचार, बुद्धि और मानसिक चपलता के ग्रह के रूप में जाना जाता है, जबकि राहु को भ्रम, अम्धकार, अराजकता, आध्यात्मिक विरोध के रुप में देखा जाता है. अब इन दोनों का योग मेष राशि में होगा जो मुखरता, नेतृत्व और आरंभ को लेकर उत्साहित रहने वाली राशि है. इस गोचर के दौरान चारों ओर बदलाव की स्थिति दिखाई देगी. मानसिक ऊर्जा की एक बढ़ी हुई भावना का अनुभव होगा. कुछ नया करने एवं विरोध करने की शक्ति भी इस समय वृद्धि को पाने वाली है. 

यह गोचर नई परियोजनाओं को शुरू करने, महत्वपूर्ण कामों में अटकाव और शुरूआत करने और अपने लक्ष्यों की दिशा में निर्णायक कदम उठाने का समय हो सकता है. आइए जानें कि यह गोचर सभी राशियों के जीवन में क्या लेकर आएगा.

बुध राहु का गोचर मेष राशि के लिए

इस गोचर के दौरान चीजों के तेज़ी से आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं. यह अपने विचारों को गति देने और निर्णायक कार्रवाई करने का समय है. छोटी यात्राओं, सक्रिय गतिविधियों और ऐसी किसी भी चीज़ को करने से पहले देखें की वह आपके लिए जरुरी है या नहीं. तेजी से बदलाव में बेहतर सोच की आवश्यकता होगी. इस समय सामान्य से अधिक अधीर होने की संभावना है, इसलिए ध्यान केंद्रित रहना और मल्टीटास्किंग से बचना महत्वपूर्ण है. खुद को सामान्य से अधिक अभिव्यक्त करते हुए पा सकते हैं या बेचैनी महसूस कर सकते हैं और नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए उत्सुक हो सकते हैं.

बुध राहु का गोचर वृष राशि के लिए 

मेष राशि में बुध के साथ राहु का गोचर, लाभ का होगा, इसके अलावा नई चीजों के अनुभव का समय होगा. सीधी बातचीत का समय है इसलिए घुमावदार चीजों से बचें. जो कहते हैं उसके बारे में बहुत खुले और ईमानदार रहने की जरुरत भी होगी. यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि शब्द आपके आस-पास के लोगों को परेशानी न दे पाएं. विचार-मंथन और अपने विचारों को दूसरों तक पहुँचाने के लिए यह बहुत अच्छा समय है. यदि लोग आपसे सहमत नहीं हैं तो उन पर बहुत अधिक दबाव न डालें धीरे धीरे बदलाव होगा. इस समय बाहरी चीजों का अछा लाभ मिलेगा विदेश में कार्यरत लोगों के पास नए अवसर होंगे.

बुध राहु का गोचर मिथुन राशि के लिए 

बुध और राहु का योग मिथुन वालों के लिए महत्वपूर्ण होगा. यदि आप हाल ही में अटका हुआ महसूस कर रहे हैं, तो यह गोचर फिर से आगे बढ़ने में मदद कर सकता है. नई परियोजना को शुरू करने का समय भी है. इस समय अपनी बातों से दूसरों पर अच्छा असर कर पाने में सक्षम होंगे. व्यक्तिगत या व्यावसायिक जीवन में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं. नेटवर्किंग और कनेक्शन बनाने में सफल रहने वाले हैं, लेकिन ध्यान दें. इस समय का उपयोग अपने आप को अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त करने, नए विचारों, दृष्टिकोणों और रुचियों के साथ जुड़ने में करें. किसी भी तरह के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से बचें और शार्टकट का उपयोग न करें. 

बुध राहु का गोचर कर्क राशि के लिए 

बुध के साथ राहु का गोचर कर्म को प्रभावित करने वाला होगा. यह गोचर कुछ असंतुलित सा महसूस करवा सकता है. इस दौरान आप खुद को सामान्य से अधिक भावनात्मक रूप से अस्थिर महसूस कर सकते हैं. खुद को संभालें और धीमी गति से आगे बढ़ने की कोशिश करें. लगातार किए जाने वाले प्रयास अनुकूलता को पाएंगे. सोशल इंटरेक्शन में शमैल हों लेकिन इसे दिल पर न लगाएं. स्वास्थ्य का ख़्याल रखें और दूसरों की नकारात्मक भावनाओं को अपने ऊपर न आनें दें, यह समय विस्तार करने और नई चीजों को आजमाने का अवसर भी हो सकता है. ध्यान पूर्वक काम करें. 

बुध राहु का गोचर सिंह राशि के लिए 

बुध का राहु के साथ मेष राशि गोचर सिंह राशि वालों के लिए नई यात्राओं एवं आध्यात्मिक क्षेत्र में अलग काम करने का होगा. यह गोचर मानसिक कुशाग्रता को बढ़ाएगा और स्वयं के अधिक मुखर पक्ष को सक्रिय करने वाला भी होगा. मानसिक गतिविधियों के लिए भरपूर ऊर्जा होगी, और संचार कौशल अपने चरम पर होगा, लक्ष्यों और सामाजिक प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाने के लिए काफी परिश्रम से आगे बढ़ने वाले हैं. वाक्पटुता का उपयोग करने का यह एक अच्छा समय है. नई परियोजनाओं को शुरू करने या नए कौशल सीखने का यह एक अच्छा समय है. खुद को प्रेरित करने के लिए प्रतिस्पर्धा में शामिल होना भी अनुकूल रहेगा.

बुध राहु का गोचर कन्या राशि के लिए 

कन्या राशि के लिए बुध के साथ राहु का गोचर अचानक होने वाली घटनाओं के रुप में भी सामने होगा. यह गोचर स्वास्थ्य और कामकाजी जीवन को प्रभावित करने वाला होगा. आराम करना और संतुलित आहार लेना इस समय जरुरी है अन्यथा व्यर्थ की समस्याएं बढ़ सकती हैं. संक्रमण एवं बीमार होने का खतरा अधिक हो सकता है. खुद को अधिक तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, इसलिए  अगर जरुरत लगे तो ब्रेक लेना अच्छा होगा. खुद की देखभाल का अभ्यास करें. संचार के मामले में, आप खुद को सामान्य से अधिक बात करते हुए पा सकते हैं, इसलिए सावधान रहें कि आप अपने आसपास के लोगों पर हावी न हो जाएं. प्रेम संबंधों को लेकर सजग रहें ओर दबव से बचें. 

बुध राहु का गोचर तुला राशि के लिए 

बुध के साथ राहु का गोचर तुला राशि वालों के दांपर्य जीवन एवं व्यवहारिक साझेदारी पर होने वाला है. कार्यों को पूरा करने के लिए समय कुछ कम हो सकता है. काम में टालमटोल कर सकते हैं या अटका हुआ महसूस कर सकते हैं. आवेगपूर्ण तरीके से कार्य करने या पहले बिना सोचे समझे कुछ भी कहने और करने से अधिक सावधान रहें. यदि संभव हो, तो समय को ऊर्जा को रचनात्मक परियोजनाओं, शारीरिक गतिविधि में लगाएं. लोगों के साथ सोशल नेटवर्किंग या कोई जन कल्याण के कामों में भागीदार बनें. 

बुध राहु का गोचर वृश्चिक राशि के लिए 

बुध के साथ राहु का गोचर वृश्चिक वालों को मिलेजुले प्रभाव देगा. यह एक ऊर्जावान और तेजी से काम करने का समय है, इसलिए इसका उपयोग चीजों को पूरा करने के लिए करना अधिक बेहतर होगा. कानूनी मामलों में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. आगे बढ़ने और अपने आसपास के लोगों के साथ अपनी बातचीत में दृढ़ होकर रहें. विरोधी परेशान करेंगे लेकिन उनसे जीतने में भी सफल होंगे. यह गोचर रचनात्मकता और विशिष्टता को व्यक्त करने के साथ-साथ नए रिश्तों या परियोजनाओं को आगे बढ़ाने का भी समय है. जोखिम लेने और साहसिक निर्णय लेने से न डरें.

बुध राहु का गोचर धनु राशि के लिए 

राहु के साथ बुध का मेष राशि गोचर का प्रभाव छात्रों के जीवन में बदलाव लेकर आ सकता है. यह गोचर नई अंतर्दृष्टि और नवीन अनुभवों को पाने का समय हो सकता है. नए रिश्तों के कारण जीवन बदलने का भी समय है. निर्णय लेने तेजी कर सकते हैं. इस समय ये जानेंगे कि जीवन में क्या चाहते हैं और अपने लक्ष्यों की दिशा में योजनाओं को निर्धारित कर पाएंगे. इसके अतिरिक्त, यह समय भीतर देखने और अतीत को प्रतिबिंबित करने का एक अच्छा समय है. अंतर्ज्ञान काफी मजबूत रहने वाला है, कुछ नई शिक्षा को प्राप्त कर सकते हैं. 

बुध राहु का गोचर मकर राशि के लिए 

मकर राशि के लिए राहु के साथ बुध का यह गोचर ऊर्जा और सक्रियता देने वाला हो सकता है. संचार के कार्यों और मानसिक गतिविधियों में अधिक व्यस्त दिखाई देने वाले हैं. संचार कौशल को अछे से उपयोग करके नेटवर्किंग, लेखन या सार्वजनिक क्षेत्र से लाप पाने में उपयोग कर सकते हैं. खुद को नए विषयों या विचारों को सीखने, अध्ययन करने का भी अनुकूल समय होगा. परिवार में कुछ बदलाव होंगे और नई चीजों का आगमन होगा. दूसरों से जुड़ने और खुद को अधिक आत्मविश्वास से व्यक्त करने के लिए बेहतर समय है. 

बुध राहु का गोचर कुम्भ राशि के लिए 

राहु के साथ बुध परिश्रम से सफलता का समय होगा. विकास और परिवर्तन की अवधि का अनुभव कर पाएंगे. यह जोखिम उठाने और अपने सपनों को पूरा करने का समय है. कड़ी मेहनत निश्चित रूप से रंग लाएगी. बुध की उपस्थिति से, अधिक तार्किक रूप से सोचने और अपने लक्ष्यों के लिए सबसे उपयुक्त निर्णय लेने में सक्षम बना सकती है, राहु चातुर्य देगा और संचार के लाभ उत्पन्न करने वाला होग. खुद को वर्तमान में बना कर रखना होगा और दिवास्वप्न से दूर रहना अच्छा होगा. 

बुध राहु का गोचर मीन राशि के लिए 

मीन राशि के लिए बुध के साथ राहु का योग आध्यात्मिक ऊर्जा से जुड़ने के लिए बेहतर होगा. यह समय के प्रवाह के साथ जाने और अपनी सहज प्रवृत्ति पर भरोसा करने का समय है. यह चीजों को जबरदस्ती थोपने या केवल तर्क के आधार पर निर्णय लेने का समय नहीं है. इसके बजाय, अपने दिल की सुनें और खुद को अपने अंतर्ज्ञान द्वारा आगे लेकर बढ़ने का समय होगा. ध्यान लगाने, योगा करने, या ऐसी कोई गतिविधि करने में समय व्यतीत करें जो आपके अवचेतन मन को शांति दे पाए. गोचर के दौरान खुद को सामान्य से अधिक संवेदनशील पा सकते हैं. विरोधाभास की स्थिति में शांत रह कर काम करना सफलता देगा.